AP JEE Application Form 2022 | Exam Date, Eligibility, apdhte.nic.in

Posted on

AP JEE Application Form अरुणाचल प्रदेश राज्य तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा जारी किया गया है। AP JEE 2022 के लिए आवेदन पत्र आज 19 अप्रैल, 2022 को जारी किया गया था और यह अब एपी शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। उम्मीदवार जो AP JEE 2022 परीक्षा में उपस्थित होने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और जल्द से जल्द अपने फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। नीचे, हमने APJEE 2022 आवेदन पत्र डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया साझा की है। इसके अलावा, यदि कुछ फॉर्म पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं तो उन्हें अस्वीकार कर दिया जाएगा। इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश स्टेट काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन बोर्ड द्वारा अमान्य या अधूरे फॉर्म को भी खारिज कर दिया जाएगा, इसलिए हम फॉर्म भरने की प्रक्रिया को भी सूचीबद्ध करेंगे, एक नज़र डालें।

AP JEE Application Form

AP JEE 2022 आवेदन पत्र – AP JEE Application Form

APJEE परीक्षा 2022 की तारीख 25 जून 2022 निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे आवेदन पत्र भर सकेंगे। APJEE 2022 आवेदन पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। आवेदन पत्र आज आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया। दोपहर 12 बजे आवेदन पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया।

अरुणाचल प्रदेश राज्य परिषद तकनीकी शिक्षा की परीक्षा प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। अरुणाचल प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। आवेदन पत्र की बात करें तो इसे आधिकारिक वेबसाइट पर 19 अप्रैल, 2022 को जारी किया गया था।

Board Name Arunachal Pradesh State Council for Technical Education (APSCTE)
Exam Name APJEE (Arunachal Pradesh Joint Entrance Exam) 2022
Application Form Status Announced
Application Form Date 19th April 2022
Last Date for the APJEE Application Form 15th June 2022
Official Website apdhte.nic.in


APJEE अरुणाचल प्रदेश में सबसे लोकप्रिय परीक्षाओं में से एक है और सभी छात्र जो परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें इस प्रक्रिया के लिए तैयार रहना चाहिए। प्रवेश परीक्षा अरुणाचल प्रदेश के उच्च और तकनीकी शिक्षा निदेशालय द्वारा आयोजित की जा रही है। योग्य उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए APJEE परीक्षा आयोजित की जा रही है। विभिन्न श्रेणी के उम्मीदवारों को विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा जिसमें डिप्लोमा पाठ्यक्रम और अन्य इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम भी शामिल हैं।

AP JEE2022 आवेदन पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार APJEE 2022 आवेदन पत्र अरुणाचल प्रदेश राज्य तकनीकी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है और यदि आप AP JEE 2022 में उपस्थित होने के इच्छुक हैं, तो आप अभी फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। यहां AP JEE 2022 आवेदन पत्र डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया दी गई है।

  • सबसे पहले, अरुणाचल प्रदेश राज्य तकनीकी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट यानी apdhte.nic.in पर जाएं। आप वेबसाइट के होमपेज पर होंगे।
  • होम पेज पर, आपको APJEE 2022 पंजीकरण लिंक खोजना होगा। लिंक समाचार अनुभाग में उपलब्ध होगा, या यह घोषणा अनुभाग में भी पाया जा सकता है।
  • उसके बाद, पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें और आपकी होम स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां आपको AP JEE 2022 आवेदन पत्र दिखाई देगा।
  • आपको पूरा आवेदन पत्र भरना होगा।
  • आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सभी आवश्यक दस्तावेज तैयार रखने होंगे।
  • फॉर्म भरने के बाद, यह आपसे कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करने के लिए भी कह सकता है। तो आपको दस्तावेजों को स्कैन करना होगा और उन्हें वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
  • उसके बाद, आपको फॉर्म जमा करना होगा, और फिर आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए कहा जाएगा, जो उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर भिन्न हो सकता है।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें, और पावती पर्ची डाउनलोड करें जो आपको फॉर्म और आवेदन शुल्क जमा करने पर प्राप्त होगी।
    भविष्य के संदर्भ के लिए पर्ची को सुरक्षित रखें।

AP JEE 2022 आवेदन पत्र दस्तावेज आवश्यक

जब AP JEE 2022 पंजीकरण के लिए आवश्यक दस्तावेजों की बात आती है, तो उम्मीदवार के पास अपना आधार कार्ड, कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट, एक पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर होना चाहिए। इन सभी दस्तावेजों को स्कैन किया जाना चाहिए और आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाना चाहिए।

उसके ऊपर, यदि आप एक आरक्षित श्रेणी से हैं, तो आपको जाति प्रमाण पत्र जैसे कई प्रमाणपत्र अपलोड करने के लिए कहा जा सकता है। आवेदन शुल्क माफी का लाभ लेने के लिए आपको यह प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा।

APJEE 2022 आवेदन पत्र शुल्क

APJEE 2022 आवेदन शुल्क उम्मीदवार श्रेणी के आधार पर भिन्न हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अरुणाचल के निवासी हैं तो आपको ₹500 का भुगतान करना होगा। हालांकि, यदि आप एपी के बजाय किसी अन्य राज्य से संबंधित हैं तो आपको ₹700/- का भुगतान करने के लिए कहा जाएगा।

तो, यह सब APJEE 2022 एप्लीकेशन फॉर्म के बारे में था। उम्मीद है, आप इस गाइड के साथ APJEE 2022 एप्लीकेशन फॉर्म भरने में सक्षम होंगे। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।