Navneet Rana Bio (BJP Minister), Wiki, Age, Career, Husband

Posted on

Navneet Rana भारत से लोकसभा सदस्य हैं जो एक अभिनेत्री भी होती हैं। नवनीत एक पूर्व भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो तेलुगु फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं। नवनीत राणा को अमरावती में लोकसभा चुनाव के लिए एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुना गया था, जहां वह अमरावती से निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। Navneet Rana Bio

Navneet Rana Bio

Navneet Rana (BJP Minister) Bio

मुंबई, महाराष्ट्र, भारत के मूल निवासी नवनीत राणा का जन्म 3 जनवरी 1986 को उनके माता-पिता के यहाँ हुआ था। वह अपने खाली समय में लोकसभा सदस्य और एक भारतीय अभिनेत्री के रूप में काम करती हैं। नवनीत राणा की ऊंचाई 5.8 फीट है, और उसका वजन 55 किलो (लगभग) (लगभग) है। उसकी आँखें बहुत खूबसूरत हैं, और उसकी आँखों का रंग काला है।

सोशल मीडिया के सूत्रों और सबसे हालिया समाचारों से पता चलता है कि उनके रिश्ते की स्थिति एक विवाहित महिला की है, जिसमें उनके पति का नाम रवि राणा है। आर्टिकल पढ़ना शुरू रखें और यह पूरा यकीन करने के लिए उसके फैक्ट्स को फिरसे परखे कि यह ठीक है।



2019 के लोकसभा चुनावों में, Navnit को एक स्वावलम्बी उम्मीदवार के रूप में अमरावती लोकसभा चुनाव से संसद सभासद (सांसद) के रूप में चुना गया था, परन्तु तत्कालीन प्रतिरोध में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राजनीतिक समर्थन के साथ। सहयोगी सहयोगी शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)।

Navneet Rana Early Life

अगले वर्ष, 3 फरवरी 2011 को, उन्होंने महाराष्ट्र के अमरावती जिले के बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के एक निर्दलीय विधायक रवि राणा से शादी की। उनकी शादी एक सामूहिक समारोह में हुई थी जिसमें तत्कालीन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और बाबा रामदेव सहित कई अधिकारी और वीआईपी शामिल हुए थे। मीडिया खातों के अनुसार, वे विवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए रुके थे।Navneet Rana

Navneet Rana Career

कौर का जन्म और पालन-पोषण भारतीय शहर मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। ऐसा माना जाता है कि उनके माता-पिता पंजाबी विरासत के हैं और उनके पिता सेना में एक सिपाही हैं। कार्तिका हाई स्कूल वह था जहाँ उन्होंने अपनी माध्यमिक शिक्षा पूरी की, जिसमें दसवीं कक्षा भी शामिल थी।Navneet Rana

वह १२ वीं अध्ययनकक्ष उतीर्ण करने के बाद पाठशाला से बाहर चली गई और संगीत दृश्य में अभिनय करते हुए एक मॉडल के रूप में कार्य करना स्टार्ट कर दिया।एक कन्नड़ फिल्म दर्शन के साथ, कौर ने फीचर फिल्म की शुरुआत की। फिर उन्होंने 2012 में रिलीज़ हुई सीनू वसंती लक्ष्मी के साथ तेलुगु फिल्म की शुरुआत की। Chetna, जगपति, Good Boy और Bhuma are among मूवी में से हैं जो उन्होंने तब बनाई हैं।

Navneet Rana Politics

रवि राणा से शादी के बाद, उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए दौड़कर राजनीतिक जीवन का प्रयास किया। अपनी हार का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि वह परोक्ष रूप से नरेंद्र मोदी के खिलाफ हैं। उन्होंने चुनाव के समय तत्कालीन विजयी उम्मीदवार आनंदराव अडसुल के लिए रैली की थी।

एक फ्री कैंडिडेट के रूप में, वह लोकसभा चुनाव 2019 में Amaravti , महाराष्ट्र सीट मे लोकसभा के लिए सेलेक्ट हुई , उन्होंने भारतीय नेशनल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पक्ष के सपोर्ट से शिवसेना के उम्मीदवार Aanandrav अडसुल को पराजित किया ।

उन्होंने उस चुनाव में स्वाधीन उम्मीदवार के तरफ पर ६५ लाख रुपये खपत किए थे। हालांकि, अडसुल ने पिछले दो चुनावों में एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए संसद सदस्य के रूप में 49 लाख रुपये खर्च किए थे। उनकी जीत को व्यापक रूप से शिवसेना के उपेक्षित गढ़ विदर्भ में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के लिए एक महत्वपूर्ण सफलता के रूप में देखा जाता है।

Navneet Rana Family

नवनीत कौर का जन्म और पालन-पोषण भारतीय शहर मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उसके माता-पिता दोनों पंजाबी मूल के हैं, और उसके पिता सेना के लिए काम करते थे। नवनीत कौर की शादी रवि राणा से हुई है। उन्होंने पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला से टेलीविजन और मीडिया में प्रौद्योगिकी स्नातक के साथ स्नातक किया।

वह भारतीय मूल की है, और वह हिंदू धर्म का पालन करती है। कन्नड़ फिल्म, दर्शन ने उनकी फीचर फिल्म की शुरुआत के रूप में काम किया। उन्होंने तेलुगु, तमिल और मलयालम के फिल्म उद्योगों में काम किया है। उन्होंने बॉलीवुड की किसी भी फिल्म में काम नहीं किया, लेकिन टॉलीवुड फिल्म व्यवसाय में उन्होंने प्रमुखता हासिल की। नवनीत कौर हर मूवी के लिए 10-15 लाख रुपये प्राप्त हैं और उनकी टोटल जायदाद 2M रुपये है।

Navneet Rana Facts

  • फेब्रुअरी , २०११ में एक समुहलग्न समारोह में दूसरी जातियों के ३१०० अन्य युगल नवनीत कौर & रवि राणा के साथ युक्त हुए। इस अवसर पर महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री, पृथ्वीराज चौहान , योगगुरु बाबारामदेव सहित कई पोलिटिकल हस्तियां मौजूद हुईं।
  • Navneet दूसरी बोलियों के सिवा मराठी, राष्ट्रभाषा , telugu और इंग्लिश भाषाओं में भी कुशल हैं।
  • लोकसभा चुनाव २०१९ में हुए थे, और वह युवान स्वाभिमानी पक्ष के लिए एक उम्मीदवार के रूप में दौड़ीं, जो उनके पति रवि राणा द्रारा स्थापित एक पोलिटिकल पार्टी थी। वह शिवसेना के दावेदार आनंदराव अडसुल को हराकर अमरावती निर्वाचन क्षेत्र के लिए संसद सदस्य के रूप में चुनी गईं।
  • २०१९ के लोकसभा चुनावों में Maharashtra के लिए संसद सभासद के रूप में अपने चुनाव के साथ, वह उस नियुक्ति को संभालने वाली राज्य के प्रथम और अकेली अभिनेत्री बन गईं।