Who is Sharda pandit? | कौन हैं शारदा पंडित? असली नाम, कहानी, चरित्र

Who is Sharda pandit – शारदा पंडित गिरिजा टिक्कू की वास्तविक जीवन की कहानी है, जिस लड़की के साथ आतंकवादियों ने बेरहमी से बलात्कार किया और उसे मार डाला। यह भाषा सुंबली द्वारा शारदा पंडित के रूप में निभाई गई गिरिजा टिक्कू का वास्तविक मामला है। आतंकवादियों द्वारा जिस क्रूर व्यवहार का उसने सामना किया वह सभी के लिए आंखें खोलने वाला है। कौन हैं शारदा पंडित के बारे में जानने के लिए लेख पढ़ें? असली नाम, कहानी, चरित्र और भी बहुत कुछ।

Who is Sharda pandit? | कौन हैं शारदा पंडित? असली नाम, कहानी, चरित्र

कौन हैं शारदा पंडित? – Who is Sharda pandit?

द कश्मीर फाइल्स मूवी के चरित्र शारदा पंडित से ज्यादातर लोग परिचित हैं। कश्मीर फाइल्स का एक अनिवार्य हिस्सा 4,00,00 कश्मीरी पंडितों की कहानी है, जिन्हें मुसलमानों ने मार डाला, बलात्कार किया, हत्या कर दी और जला दिया। इसमें कश्मीरी महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और बलात्कार का भी विवरण है। मूलतः शारदा पंडित दो हिंसक घटनाओं पर आधारित है। भाषा सुंबली ने किरदार निभाया है। गिरिजा टिक्कू उनमें से एक है।

गिरिजा टिक्कू क्रूर अत्याचार

आइए देखते हैं गिरिजा टिक्कू के पीछे का पूरा सच उनकी भतीजी के शब्दों के माध्यम से, जो पूरे ट्विटर पर फैल रहा है। हमने उनका ट्वीट पढ़ा, और यहां एक विस्तृत विवरण दिया गया है।

उसने कहा – “जब से मेरे पिता की बहन, गिरिजा टिक्कू, अपनी तनख्वाह लेने के लिए विश्वविद्यालय गई थी, तब से मैं कंपकंपी, आँसू और मतली में रह गई हूँ। जैसे ही वह अपने छात्रावास में लौटी, जिस वाहन से वह यात्रा कर रही थी, वह रुक गया। ”

“उसके बाद मेरी बुआ को 5 और शख्सों के साथ एक रिक्शा में बिठाया गया। इस सभी लोगों में से एक उसका सहकारी भी था, और उन सभी ने उसे कष्ट्दीय, उसके साथ जबजस्ती कि, फिर बेरहमी से उसे बढ़ई की आरी से जिंदा काटकर मार डाला। ”

“यदि किसी को भी इस कष्टजनक सत्य का मुँह देखना पड़ा कि मक्कारिता के इस भीषण युद्ध में उनके भाई की गलती बिलकुल नहीं थी , तो उस कष्ट का अंदाजा करें जो वह अनुभव करेगा। अब तक, मैंने अपने परिवार के किसी व्यक्ति को इस घटना का जिक्र करते हुए आज तक नहीं सुना है।”

“मेरे पिताजी का मानना था कि हमारे भइया इतने शर्म और गुस्से वाले थे कि मेरी बुआ को इंसाफ दिलाने के लिए भी उवो कूच नहीं कर सके।”

“कितने सालो तक @KOAYouth @KOAorg का भाग होने के उपरांत, मैं कश्मीरी पंडित समाज के युवाओं से जुड़ा हूं, जिनके साथ मैं अपना भूतकाल साझा करता हूं। The Kashmir Files आप सभी को जरूर से देखना चाहिए! कृपया इसे देखें और अपने दोस्तों और परिजन को इसे देखने के लिए बोले।”



भाषा सुंबली

विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स की निदेशक, भाषा सुंबली ने इस बारे में खुलासा किया है कि शारदा पंडित की भूमिका निभाने के बाद क्रूर नरसंहार ने उनके परिवार को कैसे प्रभावित किया। एक कश्मीरी पंडित, भाषा ने खुलासा किया कि सबसे परेशान करने वाले दृश्य को फिल्माते समय, उन्हें पैनिक अटैक आया था। 1990 से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाने वाली फिल्म में भाषा सुंबली ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अपने प्रशंसकों के संदेशों के स्क्रीनशॉट साझा करने के अलावा, भाषा, जिसे अनुपम खेर की बहू, शारदा पंडित के रूप में चुना गया था, को उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिल रही है। भाषा के शारदा पंडित के चित्रण को सभी दलों से प्रशंसा मिली है, जिसमें कश्मीरी पंडितों के हार्दिक नोट और प्रसिद्ध नेताओं के इंस्टाग्राम डीएम शामिल हैं। जबकि अभिनेत्री द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग के दौरान एक स्तर का सिर रखने में सक्षम थी, उसने कहा कि यह आसान नहीं था।

भाषा सुंबली नाम के एक और कश्मीरी पंडित के लिए इस क्रूर नरसंहार को फिर से जीना दर्दनाक था। जब वह फिल्म के सबसे दिल दहला देने वाले दृश्यों में से एक की शूटिंग कर रही थी, तब बाशा अपने परिवार के सदस्यों के जाने की कहानियों के कारण अपनी भावनाओं से निपट नहीं पाई। एक सेट की घटना के परिणामस्वरूप अभिनेत्री के लिए पैनिक अटैक और तीन दिन का अलगाव हुआ।

शारदा पंडित के रूप में भाषा सुंबली – Who is Sharda pandit

उन्होंने कहा कि शारदा पंडित, जो किरदार उन्होंने श्रृंखला में निभाया है, वह हमेशा उनका हिस्सा रहेगा। एक शरणार्थी शिविर में एक बच्चे के रूप में, भाषा अपने परिवार को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर करने के बाद कश्मीर में पली-बढ़ी। दुख की बात है कि घातक दुर्घटना के कारण अभिनेत्री के मामा और चाची दोनों का निधन हो गया, उसने खुलासा किया। भाषा सुंबली ने प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देना चाहा और कहा कि उन्हें द कश्मीर फाइल्स में उनकी भूमिका के कारण शानदार प्रस्ताव मिल रहे हैं।

2022 में राधे श्याम के साथ क्लैश करते हुए यह फिल्म 10 मार्च को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। फिल्म द कश्मीर फाइल्स की बदौलत बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की है।

By Siyaram